JAC 10th Result 2020 jac.nic.in Result 2020 झारखंड बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2020

Tags

JAC 10th Result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC), रांची, आने वाले महीनों में Jhankhand Board Result 2020 घोषित करेगा। सभी छात्र जो अपनी 10 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने JAC 10 वीं परिणाम 2020 की जांच कर सकेंगे। अभी तक JAC मैट्रिक रिजल्ट 2020 की आधिकारिक तारीखें अभी बाहर नहीं हैं, हालांकि, यदि पिछले वर्ष के रुझान पर विचार किया जाए तो उम्मीदवार सक्षम होंगे मई के महीने में उनके जेएसी 10 वीं परिणाम 2020 की जांच करें। सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने झारखंड बोर्ड रिजल्ट 2020 को आधिकारिक स्रोतों से ही देखें। झारखंड बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं 11 फरवरी से 28 फरवरी 2020 तक आयोजित की जाएंगी। JAC 10 वीं का परिणाम 2020 इस पेज पर उपलब्ध होगा और साथ ही JAC- jacresults.com का आधिकारिक परिणाम भी होगा।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इस पेज को झारखंड 10 वीं रिजल्ट 2020 पर किसी भी नवीनतम समाचार या अपडेट के लिए बुकमार्क कर सकते हैं। नवीनतम समाचार और बोर्ड द्वारा शुरू किए गए परिवर्तनों को लाने के लिए हम झारखंड बोर्ड के निरंतर संपर्क में रहेंगे। 

JAC 10th Result 2020:


झारखंड शैक्षणिक परिषद आधिकारिक वेबसाइट पर जेएसी 10 वीं 2020 के परिणाम जारी करेंगे। जो छात्र इतने लंबे समय से कक्षा 10 बोर्ड के परिणाम जारी करने की आशंका जता रहे हैं, उन्हें तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपना प्रवेश करना होगा। हालांकि, एक साथ कई छात्रों को अपने परिणामों तक पहुंचने की कोशिश करने से आधिकारिक पोर्टल धीमा हो सकता है। यह अक्सर छात्रों को चिंतित करता है कि वे अपने झारखंड बोर्ड 10 वीं के परिणाम कहां तक पहुंचा सकते हैं। हम छात्रों से आग्रह करते हैं कि वे चिंता न करें क्योंकि वे इस पृष्ठ से भी अपना जेएसी 10 वीं परिणाम 2020 डाउनलोड कर पाएंगे। 
झारखंड बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2020 की जांच करने के लिए इंतजार कर रहे छात्रों को चिंता की चपेट में आने की संभावना है। चिंताजनक छात्रों की नसों से निपटने का एक प्रभावी तरीका उन्हें जेएसी पिछले वर्ष के परिणामों के आंकड़े प्रदान करना है। पिछले वर्ष के JAC इंटरमीडिएट रिजल्ट का डेटा आपको प्रतियोगिता को समझने और यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि छात्रों का प्रदर्शन वर्षों में बढ़ा है या नहीं। झारखंड बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट पिछले साल कुल पास प्रतिशत में निरंतर वृद्धि दिखाने के लिए पिछले कुछ वर्षों से काफी अच्छा रहा है।
jac 10th result

jac.nic.in/ jacresults.com 2020 मैट्रिक 10 वीं का रिजल्ट


बहुत जल्द ही उपलब्ध जेएसी कक्षा 10 वीं परिणाम 2020 की जांच करने के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार बहुत ही रोमांचक हैं। हालांकि, छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से मूल स्कोरकार्ड इकट्ठा करना भी याद रखना चाहिए क्योंकि जेएसी रिजल्ट 2020 की मुद्रित या डाउनलोड की गई कॉपी आधिकारिक रूप से वैध दस्तावेज के रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी। यदि छात्र अपनी अंकतालिकाओं में कोई गलती खोजते हैं तो उन्हें अपने संबंधित संस्थान से जुड़ना चाहिए। हमें उम्मीद है कि उपयोगी उम्मीदवारों के लिए दिए गए विवरण पर्याप्त हैं और यदि कोई प्रश्न इस विषय से संबंधित हैं, तो कृपया अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए टिप्पणी बॉक्स को जल्द से जल्द छोड़ दें।

जेएसी बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2020 की जांच कैसे करें


सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in खोलनी होगी।
होमपेज में नवीनतम घोषणा अनुभाग पर जाएं।
10 वीं परिणाम 2020 पर क्लिक करें।
स्क्रीन पर एक नया टैब दिखाई देगा।
मान्य पूछें रोल नंबर या नाम दर्ज करें।
सबमिट बटन पर दबाएँ।
स्कोरकार्ड देखें और इसे सहेजें।
आगे का संदर्भ रखने के लिए एक प्रिंटआउट कॉपी लें।

झारखंड बोर्ड 10 वीं परिणाम 2020 -  पुनर्मूल्यांकन


ध्यान रखने वाली एक महत्वपूर्ण बात यह है कि छात्र यह मान सकते हैं कि यदि वे मानते हैं कि उनकी प्रतियों को फिर से पढ़े जाने की कोई गिनती हो सकती है, तो वे पुनर्मूल्यांकन का विकल्प चुन सकते हैं। दोनों ही मामलों में, उन्हें बोर्ड द्वारा निर्धारित शुल्क के साथ एक आवेदन जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए, इस संबंध में, वे अपने संबंधित स्कूलों / संस्थानों से संपर्क कर सकते हैं। झारखंड बोर्ड को पुनर्मूल्यांकन / पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए, छात्रों को मामूली शुल्क का भुगतान करना होगा। अंतिम मार्क टैली में कोई भी परिवर्तन जेएसी कक्षा 10 परिणाम 2020 के अंतिम मार्कशीट में अपडेट किया जाएगा।

झारखंड बोर्ड 10 वीं परिणाम 2020 - कम्पार्टमेंटल परीक्षा


जो छात्र अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद झारखंड बोर्ड परिणाम 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रबंधन नहीं करते हैं, वे झारखंड बोर्ड कंपार्टमेंटल / इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। यह परीक्षा उम्मीदवारों को एक या एक से अधिक विषय (ओं) में अपने स्कोर को बेहतर बनाने का दूसरा मौका प्रदान करती है। छात्र झारखंड बोर्ड के कंपार्टमेंटल / सुधार परीक्षा में आवेदन करने के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसे झारखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। झारखंड बोर्ड कंपार्टमेंटल परीक्षा 2020 जून / जुलाई के महीने में आयोजित की जाएगी और जेएसी 10 वीं कंपार्टमेंटल रिजल्ट जुलाई / अगस्त 2020 में घोषित किया जाएगा।