JAC 9th result 2020 jac.jharkhand.gov.in जेएसी 9 वीं रिजल्ट 2020

Tags

JAC 9th result 2020 : झारखंड अकादमिक परिषद ने देश में चल रहे कोरोनावायरस महामारी के कारण अब तक परिणाम जारी नहीं करने का फैसला किया। काउंसिल के मुताबिक अगर अब नतीजे घोषित किए जाते हैं तो लोग साइबर कैफे में जाकर उन परिणामों की जांच करेंगे जो जानलेवा वायरस फैला सकते हैं। झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने बताया कि देश में कोरोनोवायरस संक्रमण के मौजूदा प्रकोप के कारण परिणाम जारी हैं। भविष्य में परिणाम जारी करने की तारीख को परिषद आगे अधिसूचित करेगी। इस वर्ष झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा जनवरी 2020 में आयोजित परीक्षा में 4.2 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं। इसलिए, 4.2 लाख से अधिक छात्र परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। देश में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रकोप के कारण उनका इंतजार खत्म नहीं हो रहा है। परिषद को परिणाम की तारीख बाद में सूचित की जाएगी।

JAC 9th result 2020


जेएसी 9 वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा को स्थगित कर दिया गया है या देश में कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए झारखंड बोर्ड द्वारा रोक दिया गया है। जेएसी अधिकारियों ने मीडिया एजेंसियों को पुष्टि की कि जेएसी 9 वीं कक्षा के परिणाम 2020 को रोक दिया गया है और बाद में घोषित किया जाएगा। झारखंड 9 वीं कक्षा के रिजल्ट की घोषणा को स्थगित करने का निर्णय झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने COVID-19 को ध्यान में रखते हुए लिया था। अधिकारियों ने मीडिया एजेंसियों को सूचित किया कि साइबर कैफे और स्कूलों में एकत्रित होने वाले छात्रों से बचने और उनके परिणामों की जांच करने के लिए परिणाम घोषित नहीं किए गए थे। हालाँकि, अब तक JAC ने कोई वैकल्पिक तारीखें जारी नहीं की हैं, जब JAC 9 वीं परिणाम घोषित किया जाएगा। JAC Result 2020 के बारे में सभी नवीनतम समाचार और अपडेट प्राप्त करने के लिए छात्र को Jagranjosh.com पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

पिछले साल, झारखंड बोर्ड का 9 वां क्लास रिजल्ट 11 अप्रैल 2019 को घोषित किया गया था। हालांकि, इस साल, सूत्रों ने संकेत दिया है कि जेएसी 9 वीं रिजल्ट 2020 को पहले या 20 मार्च 2020 के आसपास घोषित किया जाएगा। जेएसी कक्षा 9 की प्रारंभिक घोषणा रिजल्ट उन छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान साबित होगा जो जनवरी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं और तब से बेसब्री से अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।



Jac.jharkhand.gov.in पर JAC 9th Result 2020 ऑनलाइन कैसे चेक करें?


अस्थायी अनुमानों के अनुसार, JAC 9 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 4.2 लाख छात्र उपस्थित हुए हैं, जो जनवरी 2020 में आयोजित किया गया था। बड़ी संख्या में छात्रों ने 9 वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन एक्सेस करने की कोशिश की, यह बहुत संभावना है कि वे तकनीकी समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इससे बचने के लिए, वे नीचे दी गई चरण-वार प्रक्रिया का अनुसरण कर सकते हैं:

  • आधिकारिक परीक्षा पोर्टल jac.jharkhand.gov.in पर जाएं
  • समाचार / घोषणा अनुभाग में जेएसी 9 वीं परिणाम 2020 के लिंक पर क्लिक करें
  • आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा
  • पृष्ठ पर पूछे गए आवश्यक विवरण प्रदान करें
  • वेबसाइट पर इन विवरणों को सत्यापित और जमा करें
  • आपका परिणाम विवरण स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा
  • स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें


JAC 9 वां परिणाम 2020:


JAC उन उम्मीदवारों के लिए कम्पार्टमेंट परीक्षा भी आयोजित करता है जो परीक्षा पास करने में सक्षम नहीं हैं। बहुत से ऐसे छात्र होंगे जो परीक्षा पास करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली नहीं होंगे, लेकिन उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि जेएसी उन्हें परीक्षा में बैठने का एक और मौका प्रदान करता है। वे परीक्षा के बाद कक्षा 9 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एक आवेदन जमा कर सकते हैं और इसे पास कर सकते हैं। आवेदन की जानकारी ऑनलाइन प्रदान की जाएगी और उम्मीदवार संबंधित स्कूलों के अपने शिक्षकों से भी सलाह ले सकते हैं। उन्हें निर्धारित तिथियों पर कंपार्टमेंट परीक्षा देनी होगी। सभी उम्मीदवारों के लिए कंपार्टमेंट रिजल्ट को ऑनलाइन भी होस्ट किया जाएगा।